मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन

उर्दू के मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया। इसके अलावा उनकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉज़िटिव पाई गई थी। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां पर आज उन्होंने आखिरी सांस ली है। राहत इंदौरी 70 साल के थे। 

अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी खुद राहत इंदौरी ने ट्वीट करके दी थी। वे समय-समय पर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते थे। राहत साब ने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी शेयर करते हुए लिखा, कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूँ, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूँ। एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहत इंदौरी के निधन पर दुख जताते हुए इसे प्रदेश और देश की अपूरणीय क्षति बताया है। मध्‍यप्रदेश के सीएम ने लिखा, अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अज़ीज़ राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दुःख को सहने की शक्ति दें।

अगली खबर
अन्य न्यूज़