मशहूर शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का निधन

दुनियाभर में मशहूर शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का 89 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया। लगभग 15 साल पहले वो ब्रेन स्ट्रोक का शिकार थे और उन्हें लकवा मार गया था। उनके निधन पर लता मंगेशकर और एआर रहमान ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

लता मंगेशकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान की तस्वीर शेयर की है। इसके साथ लिखा, मुझे अभी अभी ये दुखद खबर मिली है कि महान शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान साहब इस दुनिया में नहीं रहे। ये सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। वो गायक तो अच्छे थे ही पर इंसान भी बहुत अच्छे थे।

एआर रहमान ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'वह सभी के सबसे प्यार शिक्षक थे... उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान को अल्लाह अपनी दुनिया में खास जगह दे।' इसके साथ ही एआर रहमान ने उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का एक वीडियो शेयर किया है।

मुस्तफा खान का जन्म 3 मार्च, 1931 को उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुआ था। उस्ताद गुलाम मुस्तफा के शिष्यों में सोनू निगम, हरिहरन, शान, आशा भोंसले, गीता दत्त, मन्ना डे, एआर रहमान और लता मंगेशकर का नाम शुमार है। उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान पद्मश्री, पद्म भूषण और पद्म विभूषण जैसे अवॉर्ड से नवाजे जा चुके हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़