2020 में इन दमदार फिल्मों ने उठाए महिलाओं के मुद्दे

01/5
Gunjan Saxena 12 अगस्त 2020 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में गुंजन के किरदार को जान्हवी कपूर ने प्ले किया है। फिल्म में दिखाया गया है कि गुंजन कई सारी परेशानियों का सामना करते हुए किस तरह से कारगिल युद्ध में अपनी सेवा दी।
02/5
Thappad अनुभव सिन्हा द्वारा डायरेक्टेड है। इस फिल्म में तापसी पन्नू लीड रोल में नजर आई हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से एक महिला की शादी के बाद जिंदगी बदल जाती है, जो इज्जत और सम्मान वह डिजर्व करती है वह उसे नहीं मिल पाता। इस फिल्म को आप अमेजॉन प्राइम पर देख सकते हैं।
03/5
Panga में लीड रोल में बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत नजर आई हैं। उन्होंने इस फिल्म में एक ऐसी महिला का किरदार निभाया है जो एक 7 साल के बच्चे की मां होने के बाद भी वह कबड्डी में इतिहास रचती है। यह फिल्म साल के शुरुआत में रिलीज हुई थी, इसे अब आप हॉटस्टार पर देख सकते हैं।
04/5
Chhapaak में दीपिका पादुकोण ने लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभाया है। यह फिल्म एसिड सर्वाइवल लक्ष्मी के जीवन पर ही बेस्ड है। हालांकि फिल्म से जो उम्मीदें थी उस पर तो यह खरी नहीं उतरी पर फिल्म में मुद्दा काफी गंभीर उठाया गया है। यह फिल्म 10 जनवरी को रिलीज हुई थी, इसे अब आप हॉटस्टार पर देख सकते हैं।
05/5
Shakuntala Devi में विद्दा बालन लीड रोल में नजर आई हैं। यह एक बायोपिक है जो आपको बहुत प्रेरित करेगी। यह फिल्म 31 जुलाई को अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुई है।
अगली खबर
अन्य न्यूज़