Save Aarey: छुट पर खाइए खाना और सो कर करिये आंदोलन

आरे के बचाव में पिछले कई दिनों से लोग आंदोलन कर रहे हैं। यहां मेट्रो 3 (कोलाबा-बांद्रा-सीप्ज़) का कारशेड बनना है जिसके लिए लगभग 2500 से अधिक पेड़ काटे जाने हैं इसी बात को लेकर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अब  यह विरोध कुछ अनूठे तरीके से होगा।

बताया जाता है कि आंदोलनकारी दादर के शिवाजी पार्क के नाना-नानी पार्क में रविवार 22 सितंबर को 'स्लीपिंग प्रोटेस्ट' करने जा रहे हैं, यानी लोग सो कर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। यह विरोध प्रदर्शन सुबह 11:00 बजे से शुरु होगा। आयोजकों के अनुसार जो इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होगे उन्हें अपने घर से चटाई या फिर दरी जैसी वस्तुएं लानी होगी जिस पर वे सो सकें।

पढ़ें: SAVE AAREY: अमिताभ बच्चन के घर के बाहर आंदोलन कर रहे 23 गिरफ्तार

यही नही पाली हिल स्थित कैफे बांद्रा और कार्टर रोड स्थित भाई जांज रेस्टोरेंट भी अपने तरीके से 'सेव आरे' मुहीम चला रहे हैं। इन्होने अपने यहां ऑफ़र रखा है कि अगर कोई 'सेव आरे' याचिका पर हस्ताक्षर करेगा तो उसे 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

आपको बता दें कि आरे के बचाव में कई राजनीतिक दलों के बड़े नेता और कई सेलिब्रेटी जुड़ गये हैं, जबकि सरकार और बीएमसी पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं होने की बात कर रही है।

पढ़ें: Save Aarey: कोर्ट ने पेड़ काटने पर लगाई रोक, जज कर सकते हैं दौरा

अगली खबर
अन्य न्यूज़