गणपति के आगमन पर होगी मूसलाधार बारिश, मुंबई और ठाणे में अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिनों में मूसलाधार बारिश का अनुमान जताया है। मुंबई और ठाणे में भारी वर्षा होगी। इतना ही नहीं गणपति के आगमन के दिन, 22 अगस्त को मूसलाधार बारिश की संभावना है।

19 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है। इसलिए, अगले 24 घंटों में बारिश की तीव्रता तेज होने की संभावना है। अगले 3-4 दिनों में निम्न दबाव वाले क्षेत्र के पश्चिम की ओर बढ़ने की उम्मीद है। परिणामस्वरूप, गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा में अगले 4 से 5 दिनों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: मीरा-भायंदर चौपाटी और तालाबों में गणेश विसर्जन पर लगा प्रतिबंध

इस बीच, 1 जून से राज्य में औसत से 16 फीसदी अधिक बारिश हुई है। 1 जून से अब तक, औसत वार्षिक वर्षा 713.7 मिमी है। हालांकि, इस साल 826.7 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा, मुंबई शहर, मुंबई उपनगर, अहमदनगर, औरंगाबाद, बीड और सोलापुर में 60 प्रतिशत से अधिक बारिश हुई है।

मानसून के आगमन के बाद, जून और जुलाई के महीने में कोंकण मराठवाड़ा सहित राज्य के कुछ हिस्सों में जो बारिश हुई थी, वह अगस्त के महीने में मुंबई सहित राज्य में सूख गई है।

अच्छी बारिश के कारण मुंबई को पानी पहुंचाने वाले तालाब लगभग भर गए हैं। मोदक सागर, तानसा, मध्य वैतरणा, ऊपरी वैतरण जैसे बड़े तालाब लगभग 90 प्रतिशत भर गए हैं।

यह भी पढ़ें: नवी मुंबई में गणेश विसर्जन के लिए 130 कृत्रिम तालाब

अगली खबर
अन्य न्यूज़