मौसम विभाग ने मुंबई मे अगले 3-4 दिनों के लिए तूफान की भविष्यवाणी की

(File Image)
(File Image)

मुंबई में सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात को हल्की बूंदाबांदी हुई और अलग-अलग इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़े। बारिश शुष्क और नम हवाओं के परस्पर क्रिया के कारण हुई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, मुंबई में हाल ही में हुई हल्की बूंदाबांदी और आंधी आने वाले दिनों में और अधिक बारिश का पूर्वाभास हो सकती है।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि मुंबई में 16 से 17 मार्च के बीच गरज और बिजली गिरने के साथ बारिश हो सकती है। जलगाँव, नासिक, अहमदनगर और औरंगाबाद सहित आंतरिक महाराष्ट्र के क्षेत्रों में भी ओलावृष्टि हो सकती है।

मौसम विभाग के प्रतिनिधियों ने भविष्यवाणी की है कि अगले तीन से चार दिनों में मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में बारिश हो सकती है। राज्य में दिन के तापमान में वृद्धि के कारण नमी बढ़ी है  जिसके परिणामस्वरूप हल्की बूंदाबांदी हुई।

मंगलवार, 14 मार्च को, तापमान औसत से चार डिग्री अधिक था, सांताक्रूज और कोलाबा में मुंबई की आईएमडी वेधशाला में क्रमशः 36.8 डिग्री और 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। शहर में न्यूनतम तापमान भी औसत से अधिक क्रमश: 24.4 डिग्री सेल्सियस और 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हालाँकि, SAFAR (सिस्टम ऑफ़ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च) के अनुसार, मुंबई ने बुधवार, 15 मार्च को सुबह 9 बजे तक 225 पर 'खराब' वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) दर्ज किया।

अगली खबर
अन्य न्यूज़