Mumba rain updates - इस सप्ताह घट सकती है बारिश की तीव्रता

(Representational Image)
(Representational Image)

मुंबई, ठाणे और पड़ोसी शहरों में पिछले कुछ हफ्तों से लगातार मध्यम से भारी बारिश ( Mumbai rain) हो रही है। हालांकी अब लोगो को इससे राहत मिल सकती है।   आने वाले सप्ताह में शहर में बारिश की तीव्रता में कमी देखने को मिल सकती है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि मुंबई सहित कोंकण बेल्ट को सोमवार, 19 सितंबर से ग्रीन अलर्ट दी गई है। हालांकि, IMD ने यह भी आश्वासन दिया है कि मानसून अभी तक पीछे नहीं हटा है।

आने वाले सप्ताह में मौसम शुष्क होना शुरू हो जाएगा और बारिश की तीव्रता कम हो जाएगी। शहर में वर्तमान में मध्यम बारिश हो रही है जो ज्यादातर अगले कुछ घंटों तक जारी रहेगी लेकिन इसमें धीरे-धीरे कमी आएगी।

आमतौर पर मानसून की वापसी राजस्थान से शुरू होती है और फिर देश के बाकी हिस्सों में  होती है। शहर में रविवार, 18 सितंबर को भी बारिश और तेज हवाओं के कारण एक अच्छा हवा का दिन देखा गया।

सोमवार, 19 सितंबर को सांताक्रूज में न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जिसमें सापेक्ष आर्द्रता 90% थी। कोलाबा में न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस और सापेक्ष आर्द्रता 96% रही।

यह भी पढ़े- संजय राउत की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए फिर बढ़ी

अगली खबर
अन्य न्यूज़