मुंबई, ठाणे, पालघर में भारी बारिश की संभावना, आईएमडी ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

पूरे महाराष्ट्र(Maharashtra)  में मानसून की शुरुआत के साथ, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार, 12 जुलाई से 15 जुलाई तक मुंबई, पालघर(Palghar)  ठाणे (Thane) और रायगढ़ ( Raigad) के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange alert)  जारी किया है। 

इसके अलावा, अगले चार दिनों के लिए अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश (Mumbai rains) की भविष्यवाणी की गई है। इसके अलावा, आईएमडी ने रत्नागिरी और आसपास के क्षेत्रों के लिए सोमवार को एक बार फिर रेड अलर्ट जारी किया है, इसके बाद 13 जुलाई से 15 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। रिपोर्टों के अनुसार, मौसम विभाग ने आगे सूचित किया है कि जहां 9 से 13 जुलाई के बीच महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है, वहीं 12 जुलाई और 13 जुलाई को मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में भी अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। 

इस बीच, मुंबई में पिछले कुछ दिनों में मध्यम बारिश दर्ज की गई, शहर के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। रविवार, 11 जुलाई को सांताक्रूज वेधशाला में न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। जबकि कोलाबा वेधशाला ने न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।
 
इसके अलावा, इस साल देश भर में अच्छी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। भारत के विभिन्न हिस्सों में मानसून समय से पहले पहुंच गया। गोवा, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, दक्षिण कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में मानसून जल्दी पहुंच गया।

यह भी पढ़े- महाराष्ट्र : कोरोना के मद्देनजर जिला परिषद, पंचायत समिति के उपचुनाव किये गए स्थगित
अगली खबर
अन्य न्यूज़