26 से 27 जुलाई के बीच बारिश की गतिविधि होगी तेज: Skymet

मुंबई और उपनगरों में सोमवार को मॉनसून (Monsoon) सामान्य रहा। पिछले 24 घंटों में सांताक्रूज़ में 4 मिमी और कोलाबा में 0.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम की भविष्यवाणी करने वाली संस्था, स्काइमेट (Skymet) का कहना है कि यह मुंबई और उपनगरों में कम से कम अगले 3 से 4 दिनों के लिए किसी भी महत्वपूर्ण आगामी मौसम गतिविधि की उम्मीद नहीं करता है। हालांकि, यह सुनिश्चित करता है कि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, बारिश (Rains) के साथ बहुत हल्की से हल्की बारिश होगी। दिन का तापमान सामान्य से 2 से 3 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहेगा और 33 से 34 डिग्री के बीच रहेगा।

इस दौरान असुविधा का स्तर एक बार फिर बढ़ जाएगा और मौसम उमस भरा हो जाएगा। अब उत्तर कोंकण और गोवा के साथ-साथ मुंबई और उपनगरों को प्रभावित करने वाली कोई महत्वपूर्ण मौसम प्रणाली नहीं है। स्काईमेट ने कहा, "मुंबई का मौसम कभी-कभार होने वाली हल्की बारिश से लगभग शुष्क रहेगा। उत्तर-दक्षिण का एक हिस्सा मराठवाड़ा से आंतरिक कर्नाटक तक फैला हुआ है। मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और विदर्भ में बारिश की गतिविधियां मध्यम रहेंगी।"

यह भी पढ़ें: मीरा-भायंदर में सोमवार को COVID-19 के 126 नए केस, 6 की मौत

हालांकि, इस महीने में मुंबईकरों के लिए अभी कुछ और बारिश होनी बाकी है। स्काईमेट के अनुमान के अनुसार, मुंबई और उपनगरों में लगभग 26 या 27 जुलाई को बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं। जबकि आगे देखने के लिए कुछ बारिश की गतिविधि है, स्काईमेट का कहना है कि इस समय मुंबई और उपनगरों में भारी से बहुत भारी बारिश की उम्मीद नहीं है। इसमें कहा गया है, "बारिश मध्यम श्रेणी में सिमट जाएगी। इससे चल रही उमस भरी स्थिति से काफी राहत मिलेगी।"

यह भी पढ़ें:बीएमसी के अस्पताल में कोरोना का नि: शुल्क परीक्षण

अगली खबर
अन्य न्यूज़