मुंबई और आसपास इलाकों में 3-4 मई को हो सकती है बारिश, 'फानी' का असर

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि आने वाले 3 से 4 मई को मुंबई सहित ठाणे और कोंकण के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। यह बारिश दक्षिण भारत में आने वाले चक्रवाती तूफ़ान 'फानी' (Cyclone Fani) का असर हो सकता है।

स्काईमेट के मुताबिक दक्षिण भारत के तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और पूर्व के पश्चिम बंगाल, उड़ीसा सहित अन्य तटीय राज्यों में 'फानी' का असर हो सकता है। शुक्रवार की दोपहर तक 'फानी' के बादल उड़ीसा के किनारों पर दस्तक दे सकता है। जिसका असर महाराष्ट्र के कुछ राज्यों पर भी पड़ सकता है।

स्काईमेट के मुताबिक इन बादलों से बंगाल की खाड़ी पर उच्चदाब वाला पट्टा तैयार हुआ है, जिसके परिणाम अरब सागर पर भी दिख सकता है। 3-4 मई यानि शुक्रवार और शनिवार को मुंबई, ठाणे, दहाणु, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जैसे इलाकों पर बारिश हो सकती है।

आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान 'फानी' के कारण देश के कई तटीय इलाकों में हाई अलर्ट घोषित किया गया हैं। भारतीय मौसम विभाग(IMD) ने बताया कि 'फानी' उड़ीसा तट से लगभग 450 किमी दूर है। जो छह घंटों में पांच किलोमीटर प्रति घंटे की गति के साथ यह उत्तर की तरफ बढ़ रहा है। यही नहीं इस तूफान के कारण मछुआरों को भी एक से पांच मई तक मछली पकड़ने के लिए समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी गयी है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़