डोंबिवली- रविवार 25 फरवरी को तिरूपति बालाजी महोत्सव का आयोजन

25 फरवरी को शिलफाटा रोड स्थित प्रीमियर कंपनी के मैदान में तिरूपति बालाजी महोत्सव का आयोजन किया गया है। यहां सुबह साढ़े छह बजे से देर रात तक विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम होंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य उन भक्तों को स्थानीय स्तर पर बालाजी के दर्शन करने का अवसर प्रदान करना है जो तिरूपति नहीं जा पाते हैं। कार्यक्रम के आयोजकों में से एक सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि इस अवसर पर लाखों लोग दर्शन के लिए आएंगे। (Dombivali Tirupati Balaji Festival organised on Sunday, February 25)

रविवार सुबह 6:30 बजे बालाजी के धार्मिक अनुष्ठान शुरू

महोत्सव का आयोजन तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम और डॉ. श्रीकांत शिंदे फाउंडेशन द्वारा किया जाता है। यहां सभी धार्मिक अनुष्ठान और अन्य कार्यक्रम तिरुपति देवस्थानम के मार्गदर्शन में आयोजित किए जाएंगे। रविवार सुबह 6:30 बजे बालाजी के धार्मिक अनुष्ठान शुरू होंगे। कुंकुमारचन समारोह में एक हजार आठ जोड़े भाग लेंगे। इसी समय अभिषेक समारोह आयोजित किया जाएगा। तिरूपति मंदिर के पुजारी यहां पूजा-अर्चना करेंगे। बालाजी की रथयात्रा के लिए तिरूपति से विशेष रथ मंगवाया गया है। दोपहर तीन बजे सागरली स्थित बालाजी मंदिर से रथयात्रा शुरू होगी।

डेढ़ से दो लाख श्रद्धालुओं के लिए भोजन की व्यवस्था

रथ यात्रा में मुंबई, ठाणे, रायगढ़, कल्याण, डोंबिवली, नवी मुंबई से लाखों दक्षिणी, स्थानीय मराठी मंडलियां भाग लेंगी। शाम के समय बालाजी का विवाहोत्सव होगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, उपमुख्यमंत्री अजित पवार मौजूद रहेंगे।महोत्सव में डेढ़ से दो लाख श्रद्धालुओं के लिए भोजन और इतने ही लड्डुओं की व्यवस्था की गयी है। महोत्सव के मौके पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। महोत्सव क्षेत्र में विद्युत प्रकाश व्यवस्था होगी।

इस स्थान पर भक्तों को तिरूपति के बालाजी मंदिर में होने वाली पूजा की तरह पूजा करने का मौका मिलेगा। जो भक्त इस उत्सव में भाग लेना चाहते हैं वे 7875567657 पर संपर्क करें। सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने विभिन्न स्तरों से भक्तों से इस उत्सव में भाग लेने की अपील की है।

यह भी पढ़े-  महाराष्ट्र के रेजिडेंट डॉक्टर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे

अगली खबर
अन्य न्यूज़