गणपति बाप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ', दस दिवसीय बप्पा का आज विसर्जन!

10 दिनों तक धूमधाम से बाप्पा को स्थापना करने के बाद आज नाम आंखों से उन्हें विदा विदा किया जा रहा है। गणेश चतुर्थी के आखिरी दिन लाखों भक्तो ने बाप्पा के दर्शन किये तो वहीं शहर में अन्य मुहल्लों व गलियों में भी गणेश उत्सव को उत्साह के साथ मनाया गया।

आज रविवार को गणेश बाप्पा का विसर्जित किया जा रहा है।  इसके लिए बीएमसी प्रशासन ने तैयारियां कर ली हैं और अलग अलग बीच पर 5000 से भी अधिक सीसीटीवी  लगाये गए है, इसके साथ कि ट्रैफिक पुलिस के साथ एनसीसी , एनएसएस और कई एनजीओ की भी विसर्जन के दौरान ट्रैफिक संभालने के लिए मदद ली जा रही है।

डीजे पर रोक

बॉम्बे हाईकोर्ट के रोक के बावजूद ऊंची आवाज में डीजे बजाने के लिए मुंबई पुलिस ने 103  गणपति मंडलों के खिलाफ कार्रवाई की है। अभी हाल ही में ध्वनि प्रदूषण को देखते हुए कोर्ट ने गणेशोत्सव विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर रोक लगा दी थी।

5000 से भी अधिक सीसीटीवी

ट्रैफिक पुलिस ने बांद्रा से गिरगांव , शिवाजी पार्क चौपाटी , जुहू चौपाटी और पवई घाट जैसे इलाको को मिलाकर 5000 से भी अधिक सीसीटीवी लगाया है। 3,161 से अधिक यातायात अधिकारी और 1,570 यातायात वार्डन के साथ इस ट्रैफिक पुलिस यातायात को नियंत्रित करने का कार्य करेगी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़