जब बप्पा बने "पुलिस" !

  • सचिन गाड & मुंबई लाइव टीम
  • उत्सव

गणेशोत्सव के दौरान आप ने बप्पा को कई रुपों में देखा होगा। बप्पा की मुर्ति को कभी चॉकलेट से बनाया जाता है तो कभी काजू बादाम से। अंधेरी में रहनेवाले पुलिस अधिकारी राजेंद्र काणे ने बप्पा की एक अलग ही मुर्ति की स्थापना की है। बप्पा को पुलिसवाले के रुप में तैयार किया गया है।

राजेंद्र काणे पिछलें कई सालों से पुलिस की सेवा में है और वर्तमान समय में वह खार पुलिस थाने में पुलिस निरीक्षक के पद पर तैनात है। राजेंद्र काणे पिछलें कई सालों से बप्पा की पुलिस के गणवेश वाली मुर्ति घर में बैठाना चाहते थे, लेकिन कोई भी मुर्तिकार ऐसी मुर्ति बनाने के लिए तैयार नहीं था, लेकिन पिछलें साल विलेपार्ल के एक मुर्तिकार ने बप्पा को पुलिस गणवेश में तैयार करने की हामी भरी और राजेंद्र काणे का सपना इस साल पूरा हुआ। बप्पा की वर्दी में श्री गणेश नाम का नेम प्लेट भी लगा हुआ है।

राजेंद्र काणे ने अपने अंधेरी स्थित निवासस्थान पर बप्पा की स्थापना की है। साथ ही उन्होने बप्पा मे मंडप की सजावट भी पुलिस स्टेशन थीम के आधार पर की है।

राजेंद्र काणे का कहना है की उनके पिता , भाई के साथ साथ कई लोग पुलिस की सेवा में है। जब मैं पांचवी कक्षा में था तब मेरे शिक्षक ने शिक्षक रुपी गणपति की मुर्ति की स्थापना की थी, तभी से मेरा मन भी बप्पा को पुलिस के गणवेश में बैठाने की इच्छा होने लगी।

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दे) 

अगली खबर
अन्य न्यूज़