वसई में गणपति विसर्जन के लिए 'तालाब आपके घर योजना'

कोरोना की पृष्ठभूमि पर इस वर्ष गणेशोत्सव एक सरल तरीके से मनाया जा रहा है। गणेश विसर्जन के दौरान भीड़ को रोकने के लिए सरकार ने नियम भी जारी किए हैं। विसर्जन के लिए अब एक अनूठी अवधारणा को वसई में लागू किया जा रहा है। वसई में गणेश के विसर्जन के लिए 'तालाब आपके घर योजना' की अवधारणा को लागू किया जा रहा है।

गणपति विसर्जन स्थल पर लोगों की भीड को कंट्रोल करने व कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए बहुजन विकास आघाडी के अध्यक्ष हितेंद्र ठाकुर, विधायक क्षितिज ठाकुर की परियोजना वसई तालुका में 72 कृत्रिम फिरते हुए तालाबों की व्यवस्था की गई है। सभी कृत्रिम फिरते तालाब वाहनों पर सज्ज हैं। 

जिन गणेश भक्तों ने अपनी गणेश मुर्तियों का रजिस्ट्रेशन बविया कार्यकर्ताओं के पास विसर्जन के लिए कराया है, उनके घर जा जा कर बप्पा को एकत्र किया जाएगा। 

बीएमसी प्रत्येक क्षेत्र में कृत्रिम तालाब तैयार करने में जुटी है। साथ ही फिरते कृत्रिम तालाब की व्यवस्था की जा रही है।  इसके अलावा नवी मुंबई महापालिका ने विसर्जन के लिए 135 कृत्रिम तालाब निर्माण किया गया है। साथ ही कंटेन्मेंट झोन के प्रवेशद्वार पर पहुंचकर मूर्तियों को एकत्र किया जाएगा। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़