गणपति विसर्जन के लिए ठाणे नगर निगम की अभिनव योजना

राज्य में पहली बार ठाणे में गणपति की मूर्तियों (Ganeshotsav 2020) का ऑनलाइन विसर्जन किया जाएगा। ठाणे नगर निगम(TMC)  ने डिजिटेन कोविड -19 डैशबोर्ड की वेबसाइट पर विसर्जन समय स्लॉट बुक करने की सुविधा उपलब्ध कराई है ताकि कोरोना की पृष्ठभूमि पर भीड़ न हो।

ऑनलाइन तरीका अपनाने की अपील

ठाणे महानगर पालिका ने नागरिकों से ऑनलाइन तरीका अपनाने की अपील की है ताकि गणेशोत्सव के दौरान विसर्जन के दौरान भीड़ न हो। यह सुविधा शुक्रवार 14 अगस्त से थानेकरों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए आपको निगम के आधिकारिक डिजिटेन डैशबोर्ड लिंक www.covidthane.org पर जाना होगा और विकल्प गणेश विसर्जन बुकिंग का चयन करना होगा।

इसके बाद, अपने वार्ड में कृत्रिम झीलों या मूर्ति स्वीकृति केंद्रों की सूची को देखकर, आप अपने पास के विसर्जन स्थल के लिए एक समय स्लॉट बुक करने में सक्षम होंगे।

ठाणे नगर निगम ने गणेशोत्सव के सरल उत्सव के लिए कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं। गणपति की मूर्ति की ऊंचाई, विसर्जन और विसर्जन जुलूस में कितने लोग शामिल होने चाहिए, इसके लिए नियम बनाए गए हैं। आयुक्त ने इसका पालन करने की अपील की है।

विसर्जन के दौरान भीड़ को ध्यान में रखते हुए, इस वर्ष 13 स्थानों पर कृत्रिम झीलों और 20 स्थानों पर मूर्ति स्वीकृति केंद्रों का निर्माण किया जाएगा।

यह भी पढ़ेगणेशोत्सव में गांव जाने के लिए इस तरह से ले सकते है ई पास!

अगली खबर
अन्य न्यूज़