एफडीए की बड़ी कार्रवाई, जब्त किया करोड़ो का गुटखा !

राज्य सरकार के राज्य भर में गुटखा बिक्री पर पाबंदी के बाद भी अभी भी कई जगहो पर अवैध रुप से गुटखा धड़ल्ले से बेचा जा रहा है। मुंबई लाइव ने इससे जुड़ी कई खबरें आप को पहले ही बताई है। अब एफडीए ने भी इस ओर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ो रुपये के अवैध गुटखे को जब्त किया है।

माणिकचंद गुटखा के मालिक का निधन

चालू वर्ष में एफडीए ने मुंबई के 46 ठिकानो पर अप्रैल से सितंबर के बीच में छापा मारकर अवैध बिक्री के लिए लाए गए 1 करोड़ 24 लाख 11 हजार के अवैध गुटखे को अपने कब्जे में लिया है।

6 महिनों मे कड़ी कार्रवाई

एफडीए (अन्न) विभाग के सह-आयुक्त शैलेश आढाव का कहना है की "गुटखा की अवैध बिक्री को रोकने के लिए एफडीए हर जरुरी कदम उठा रहा है। अप्रैल से सितंबर 2017, इन छह महिनों की कालावधि मे एफडीए ने अलग अलग कार्रवाई में बड़े पैमाने पर अवैध गुटखे पकड़े है। मुंबई के अलग अलग ठिकानों पर छापेमार कर लगभग 1 करोड़ से भी ज्यादा रकम के अवैध गुटखे बरामद किए जा चुके है। हालांकी गुटखे की अवैध बिक्री पर अभी भी 100 फिसदी रोक नहीं लग पाई है"।

अगस्त , सितंबर और अक्टूबर में भी बरामद किए लाखों के गुटखे

अगस्त महिने में एफडीए के पांच छापों में 17 लाख से भी अधिक रुपये के गुटखे बरामद हुए तो वही सितंबर में एफडीआई को आठ छापों में 21 लाख 1 हजार 176 रुपये के गुटखा बरामद हुए। अक्टूबर महिने के शुरुआती 15 दिनों की अब तक की कार्रवाई में दो छापों में एफडीए 42 लाख रुपये के गुटखे को जप्त करने में कामयाब रहा

मंत्रालय के गेट पर लगा गुटखा और पान मसाला का भंडार

मुंबई में बी. सी और डी वार्ड में सबसे ज्यादा शिकायत

एफडीए को मुंबई के बी.सी और डी वॉर्ड से सबसे ज्यादा शिकायते मिली। जिसके बाद इन जगहों पर कार्रवाई कर सबसे ज्यादा गुटखा बरामद किए गए।

अगली खबर
अन्य न्यूज़