नवी मुंबई में म्यूकोमाइकोसिस के 23 मरीज

नवी मुंबई (Navi Mumbai)  में भी म्यूकोमाइकोसिस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।  यहां अब तक रोधगलन के 23 रोगियों का निदान किया जा चुका है। नवी मुंबई पिछले हफ्ते, म्यूकोमाइकोसिस के केवल 7 मरीज थे।

म्यूकोमाइकोसिस के 23 रोगियों में से 19 का निजी अस्पतालों में और 4 का नगर निगम के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।  नगर निगम प्रशासन ने इनमें से 35% रोगियों का सफलतापूर्वक ऑपरेशन करने का दावा किया है।

मुंबई, ठाणे में भी म्यूकोरिया के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है।  अब नवी मुंबई में भी म्यूकोमाइकोसिस के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर नगर प्रशासन चिंतित है।  अब कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी करते हुए म्यूकोमाइकोसिस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।  मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही नगर निगम के तीन अस्पतालों में इलाज के तरीके शुरू कर दिए गए हैं।  साथ ही विशेषज्ञों की टीम भी बनाई गई है।

इस बीच, आयुक्त ने स्वास्थ्य विभाग (Health department) को नवी मुंबई नगर निगम, वाशी, नेरुल और ऐरोली के तीन सार्वजनिक अस्पतालों में म्यूकोर्मिकोसिस के रोगियों के लिए तुरंत आउट पेशेंट सर्विस यूनिट (OPD) शुरू करने का निर्देश दिया है।  यदि किसी व्यक्ति में बीमारी का पता चलता है, तो उसका इलाज वाशी म्युनिसिपल पब्लिक हॉस्पिटल में किया जाएगा। पूरक दवाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

यह भी पढ़े- COVID-19 Resources & Information, Thane : ठाणे

अगली खबर
अन्य न्यूज़