नवी मुंबई में सोमवार को कोरोना के 49 नए मरीज आए सामने

सोमवार (28 दिसंबर) को नवी मुंबई (navi Mumbai) में 49 नए कोरोना (covid19) रोगी पाए गए। और 1 मरीज की मौत हो गई है। नए आंकड़ें सामने आने के बाद यहां कुल मरीजों की संख्या बढ़कर अब 50 हजार 791 हो गई है।

सोमवार को नवी मुंबई में पाए गए रोगियों में बेलापुर से 7, नेरुल से 5, वाशी से 6, तुर्भे से 6, कोपरखैराने से 10, घनसोली से 2, ऐरोली से 12 और दीघा से 1 मरीज शामिल हैं। जबकि 102 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए।

जबकि ठीक होने वालों में बेलापुर से 17, नेरुल से 30, वाशी से 9, तुर्भे से 7, कोपरखैरने से 6, घनसोली से 6 और ऐरोली से 71 लोग ठीक होकर अपने घर गए। ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या बढ़कर अब 48,822 हो गई है। तो वहीं मरने वालों की संख्या भज बढ़कर 1,046 हो गई है। वर्तमान में नवी मुंबई में 923 मरीजों का इलाज चल रहा है। साथ ही रिकवरी रेट (recovery rate) भी 96 प्रतिशत तक हो गई है।

नवी मुंबई में कोरोना रोगियों की संख्या अब घट रही है।  इसलिए, नगरपालिका ने शहर के सभी विभागों में चरण दर चरण 12 कोविड केयर सेंटर बंद कर दिए हैं। वाशी स्थित नगरपालिका अस्पताल को भी कोविड से अब सामान्य कर दिया गया है और अब वाशी के सिडको प्रदर्शनी केंद्र में इलाज किया जाएगा।  आपातकालीन रोगियों के लिए, डॉ. डी.वाई पाटिल अस्पताल में उपचार की सुविधा जारी रखी गई है।

पिछले कुछ दिनों से नए रोगियों की संख्या सैकड़ों में आ रही थी। इसलिए, 13 कोविड सेंटर (covid care center)  में से, 9 केंद्र पहले ही बंद कर दिए गए हैं। अब, शेष चार केंद्रों में से तीन को बंद कर दिया गया है और एक ही स्थान पर इलाज किया जा रहा है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़