ललिता साल्वे की तरह रुक्सार का भी होगा सेक्स चेंज

महिला पुलिस कांस्टेबल ललिता साल्वे ने जब से अपना सेक्स चेंज करा कर महिला से पुरुष बन गयी है तबसे इस तरह के कई केस डॉक्टरों के पास आ रहे हैं। सेंट जॉर्ज में अब इस तरह के मामले में एक और ऑपरेशन हो सकता है जिसमें बीड की एक 5 साल की लड़की का सेक्स चेंज हो सकता है।

रुक्सार बनेगी अमन 

सेंट जॉर्ज के अधीक्षक डॉ. मधुकर गायकवाड ने मुंबई लाइव से बात करते हुए बताया कि गुरुवार को रुक्सार शेख नामकी एक लड़की को एडमिट किया गया। उसकी सभी आवश्यक जाँच शुरू है, जल्द ही ऑपरेशन की डेट तय की जाएगी। इस ऑपरेशन को लेकर रुक्सार के घर वाले डरे भी हुए हैं और उत्सुक भी हैं। उन्होने तो ऑपरेशन के बाद रुक्सार का नाम बदल कर अमन करने का फैसला किया है।

 

ललिता से मिली प्रेरणा 

रुक्सार के घर वालों ने बताया कि 5 साल पहले जब रुक्सार पैदा हुई थी तब सभी काफी खुश हुए थे, लेकिन रुक्सार जैसे जैसे बड़ी हुई वैसे वैसे उसके व्यवहार में बदलाव में आने लगे। धीरे-धीरे लोगों को यह लगने लगा कि लड़की के रूप में यह कोई लड़का है। घर वालों ने आगे बताया कि जब उन्होंने समाचारों के माध्यम से ललिता साल्वे के बारे में सुना तो उन्होंने भी रुक्सार का सेक्स चेंज कराने का निर्णय लिया ताकि वह एक सामान्य जीवन जी सके।

जांच हो गयी शुरू 

गुरुवार को शुरू हुए रुक्सार के सोनोग्राफी सहित अन्य जांच होने में 3 से 4 दिन लगेंगे। रुक्सार का भी ऑपरेशन रजत कपूर करेंगे जिन्होंने ललिता साल्वे का ऑपरेशन किया था।

अगली खबर
अन्य न्यूज़