आर्थर रोड जेल पहुंचा कोरोना, 50 कैदियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना के मामले में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। अब यह वायरस (Coronavirus) जेलों तक पहुंच गई है। मुंबई के आर्थर रोड (Arthur road jail) जेल में 50 लोगों को करोना वायरस (Coronavirus) सेे संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। पीड़ितों में जेल में कार्यरत कर्मचारी के अलावा अधिकतर जेल में बंद कैदी हैं, हालांकि पीडितो की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है क्योंकि कई की रिपोर्ट (Covid-19 test report) अभी आनी बाकी है।

बताया जाता है कि जेल में बंद 50 साल के कैदी की तबियत खराब होने के बाद जब उसका टेस्ट कराया गया तो उसे कोरोना पॉजिटिव (Covid-19 positive) पाया गया। जिसके बाद कैदी को मुंबई के जे.जे अस्पताल (JJ hospital) में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया।

कैदी की रिपोर्ट कोरोना पोज़िटिव आने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद जेल प्रशासन ने 150 से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया, जिसमें कैदी और जेल के अन्य कर्मचारी भी शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार आर्थर रोड जेल में इस इस समय 2000 से ज्यादा कैदी रह रहे हैं। इस समय इस जेल में आम कैदियों के अलावा अंडरवर्ल्ड (underworld don) से जुड़े कई अपराधी भी बंद हैं।

आपको बता दें कि मुंबई के जे.जे पुलिस स्टेशन के 26 पुलिसकर्मी कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें कर्मचारियों के अलावा अधिकारी भी शामिल हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि, इन संक्रमित पुलिसकर्मियों के संपर्क में आने वाले सभी कर्मचारियों को आइसोलेशन (Isolation) में भेजने की प्रक्रिया चल रही है। जे.जे पुलिस स्टेशन के अलावा वकोला पुलिस स्टेशन में भी पीड़ित कर्मचारी मिले हैं।

गौरतलब है कि, महाराष्ट्र में कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 1,233 नये मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 16,758 हो गए।

इसके बाद राज्य में 34 मौतें होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 651 हो गई। मुंबई में बुधवार को संक्रमितों की कुल संख्या 10,567 और एक ही दिन में 25 लोगों की मौत हो गई।

अगली खबर
अन्य न्यूज़