धारावी, दादर और माहिम में सोमवार को कुल 59 कोरोना के नए मरीज आए सामने

एक समय कोरोना का हॉटस्पॉट (dharavi Coronavirus hotspot) घोषित हो चुके एशिया के सबसे बड़े स्लम इलाके धारावी (asia's largest slum area sharabi) ने अपने माथे पर लगे इस दाग को छुड़ा लिया है। धारावी (dharavi) ने जिस तरह से कोरोना (Covid-19) पर ब्रेक लगाई वह अन्य लोगों के लिए एक सबक है। हालांकि ऐसा नहीं है कि धारावी कोरोना (Corona free dharavi) मुक्त हो चुका है लेकिन अब इस इलाके से मात्र कुछ संख्या में ही कोरोना के नए मरीज सामने आते हैं। सोमवार को धारावी में केवल 11 नए मरीज सामने आए।  धारावी के अलावा दादर (dadar) और माहीम (mahim) इलाकों की भी स्थिति नियंत्रण में है। सोमवार को दादर से 28 और माहीम से कुल 20 नए मरीज सामने आए।

जी/उत्तर वार्ड के धारावी, दादर और माहिम इलाकों में कुल कोरोना रोगियों की संख्या 4582 है। जिसमें से 1293 सक्रिय रोगी हैं। चूंकि सोमवार को धारावी में 11 नए मरीज पाए गए, जिसके बाद मरीजों की संख्या कुल 2334 तक पहुंच गई। पिछले कई दिनों से एक भी मरीज की मौत नहीं होने के कारण कुल मरने वालों की संख्या 81 पर ही टिकी है, जो कि काफी अच्छी बात है। धारावी में इस समय कुल 509 सक्रिय रोगी हैं।

धारावी के साथ दादर और माहिम इलाके में भी स्थिति नियंत्रण में है। इन तीन क्षेत्रों में सोमवार को कुल 59 नए मरीज मिले।  यहां मरने वालों की कुल संख्या 111 है।  धारावी, दादर और माहिम क्षेत्रों में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। अब तक दादर में कुल 565 मरीज, माहिम में 848 और धारावी में 1735 मरीज ठीक हो चुके हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़