COVID-19: मुंबई के 32 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के लगभग 64 पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण मिले हैं। इन संक्रमित पुलिसकर्मियों में 12 अधिकारी और 52 कांस्टेबल शामिल हैं। इन 64 पुलिसकर्मियों में से लगभग 34 पुलिसकर्मी मुंबई से हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र लगभग 5,221 कोरोना मरीजों के साथ देश का पहला राज्य बन गया है। साथ ही यहाँ इस वायरस से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 251 हो गई है।

इन सभी मामलों में मुंबई से लगभग 3,451 मामले सामने आए हैं। जबकि मुंबई के धारावी में भी पीड़ितों की संख्या बढ़कर 180 हो गई है। धारावी मुंबई का स्लम बहुल क्षेत्र है जहाँ लोग चाल और झुग्गियों में रहते हैं।  मुंबई में भी मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 151 हो चुकी है।

इस बीच, बुधवार को, म्हापे में टीटीसी एमआईडीसी औद्योगिक एस्टेट में स्थित एक आईटी कंपनी के 19 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया गया, जीसमें सभी का रिजल्ट पॉज़िटिव आया है। प्रभावितों को वाशी के NMMC अस्पताल भेजा गया है। इन 19 लोगो में से 7 मरीज मुंबई के हैं, जबकि बाकी नवी मुंबई के थे।

इससे पहले, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आधिकारिक निवास स्थान 'वर्षा' में तैनात एक महिला पुलिस कांस्टेबल में भी कोरोनो वायरस के पॉजिटिव लक्षण मिले हैं।  इसके अलावा विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के आधिकारिक निवास स्थान 'सागर' में भी तैनात एक पुरुष पुलिस कांस्टेबल में भी Covid-19 के पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं।

महाराष्ट्र के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि IMCT ने सुझाव दिया है कि, जिस तरह से शहर में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है वर्तमान में क्वारंटाइन की सुविधा के लिए प्रयुक्त किये जा रहे 1200 बेडो की संख्या को बढ़ा कर 2000 किया जाना चाहिए।

आईसीएमटी ने बुधवार को धारावी का दौरा किया और राजेश टोपे और राज्य और बीएमसी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ थे।  टीम ने धारावी ट्रांजिट कैंप का भी दौरा किया जहां क्वारंटाइन की सुविधा की गई है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़