नवी मुंबई में 72 फीसदी बेड पड़े हैं खाली

नवी मुंबई (navi mumbai) में कोरोना (Coronavirus) का संक्रमण अब कंट्रोल में आ रहा है। रोजाना मिलने वाले मरीजों की संख्या में कमी आ रही है।  साथ ही, मरीजों के ठीक होने की दर भी बढ़ रही है। इसलिए, नवी मुंबई के डैशबोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक, अस्पतालों में 72% सीटें अभी भी खाली पड़ी हुई हैं।

इसके पहले नवी मुंबई में कोरोना (Covid case in navi mumbai)  रोगियों की संख्या बढ़ रही थी। जिसके बाद, नवी मुंबई नगर निगम (nmmc) ने स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ा कर तीन गुना कर दिया है। अब नवी मुंबई में कोरोना रोगियों की संख्या में पिछले 20 दिनों से गिरावट आ रही है।  ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी वृद्धि हुई है।

आंकड़ों के मुताबिक, कुल 6073 बेड में से, 4396 बेड खाली पड़े हैं। जो कुल बिस्तरों का 72% है। जबकि पिछले छप्ताह 3691 बेड खाली थे। आपातकालीन रोगियों के लिए बनाये गए कुल 606 बिस्तरों में से 86 बिस्तर खाली हैं। 

नगरपालिका के कोरोना केयर सेंटर (Covid care center) में मरीजों की संख्या में गिरावट होने के कारण अब सेंटरों में मरीजों के प्रवेश भी बंद हो रहे हैं।

जिसमें तीन सेंटरों को बंद कर दिया गया है और पांच सेंटरों में नए मरीजों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। वाशी एक्सपोर्ट भवन में बने कोरोना सेंटर में भी बुधवार से मरीजों के एडमिशन को बंद कर दिया गया है।

नवी मुंबई में अब तक 43,748 कोरोना रोगी पाए गए हैं। जिसमें से 41176 मरीज ठीक हो गए हैं। जबकि यहां कोरोना से ठीक होने की दर 93 प्रतिशत है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़