अब तक 80 हजार लोग कोरोना को दे चुके हैं मात

मुंबई में कोरोना (Coronavirus in mumbai) के मरीज अभी भी लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। वर्तमान समय में मरीजों की संख्या 1 लाख 9 हजार को पार कर गई है। हालांकि अच्छी बात यह है कि, अब तक मुंबई में 80 हजार 238 मरीज ठीक हो चुके हैं। मुंबई में मरीजों के दोहरीकरण की अवधि यानी डबलिंग रेट (doubling rate) अब 67 दिन हो गई है। मुंबई में मरीजों के कम होने की औसत विकास दर में 1.09 प्रतिशत की कमी आई है।

यह भी पढ़ेमहेश भट्ट ने पुलिस को बताया, सुशांत को 'सड़क 2' के लिए नहीं किया गया अप्रोच

BMC के एक अधिकारी का कहना है कि, हर दिन भले ही हजारों पाए जा रहे हैं, लेकिन कोरोना (Covid-19) नियंत्रण में है। रविवार को, 1,361 मरीजो को स्वास्थ्य लाभ के कारण अस्पताल से उन्हें उनके घर भेज दिया गया। वर्तमान में 22 हजार 768 मरीजों का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ेमीरा रोड के इस अस्पताल की मान्यता हुई रद्द

मरीजों की कोरोना (Coronavirus) जांच की रिपोर्ट जल्द से जल्द मिले, इसके लिए डॉक्टर के पर्चे होने की अनिवार्यता को रद्द कर दिया गया है, ताकि कोरोना परीक्षण अधिक तेज़ी से किया जा सके और संदिग्धों के परीक्षण पर जोर दिया जा सके। इसके बाद 2,800 परीक्षण दैनिक परीक्षणों में जोड़े गए हैं और अब 6,800 परीक्षण दैनिक रूप से किए जा रहे हैं। हालांकि कोरोना के रोगियों की संख्या बढ़ रही है, इसके बावजूद प्रभावी होम क्वारंटाइन (quarantine) और उचित इलाज के कारण, रोगियों की दैनिक दोगुनी वृृद्धि दर डबलिंग रेट बढ़ रही है, जो कि अच्छी बात है।

यह भी पढ़ेमहाराष्ट्र में 1898 पुलिस कर्मचारी कोरोना संक्रमित , 98 लोगों की मौत

अगली खबर
अन्य न्यूज़