मलाड में होंगे 9 हजार लोगों के नि: शुल्क एंटीजन टेस्ट

मुंबई उपनगर के मलाड में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार सामने आ रही है। इस  इलाके में भी कोरोना के मरीज बड़ी तेजी से बढ़ रहे है। मलाड में फिलहाल 44 दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या डबल हो रही है।  पी/उत्तर वार्ड में कोविड-19 वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए कैबिनेट मंत्री व मुंबई शहर के पालक मंत्री असलम शेख मुंबई महानगरपालिका को निर्देश दिये हैं कि निजी लैब्स में मलाड के लगभग 9000 निवासियों के नि: शुल्क एंटीजन टेस्ट  शुरू किए जाऍं।

जरुरत पड़ने पर संख्या बढ़ाने के आदेश

इसके साथ ही ही उन्होने अधिकारियों को भी आदेश दिया है की अगर इसकी संख्या को बढ़ाने की जरुरत पड़े तो इन्हे बढ़ाया जाए। आपको बता दे की मलाड में कोरोना  के मरीजों की संख्या पर काबू पाने के लिए बीएमसी ने पहले ही इन इलाको में डोर टू डोर स्क्रिनिंग करा रही है। इसके साथ ही अलग अलग इलाको में मेडिकल कैंप भी लगाए जा रहे है। 

स्थानिय डॉक्टरों  के साथ सहयोग

BMC शहर में उपनगरों में डोर-टू-डोर ड्राइव करने के लिए स्थानीय डॉक्टरों के साथ सहयोग कर रहा है। धारावी और वर्ली में प्रभावी पाए जाने वाले रैपिड एक्शन प्लान (आरएपी) को मुलुंड-भांडुप और दहिसर-बोरीवली-कांदिवली-मलाड उपनगरों में लागू किया जा रहा है, जहां पर हर रोज कोरोना के नये मरीज पाए जा रहे है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़