आदित्य ठाकरे ने प्री-मॉनसून सीज़न के लिए समान काम के लिए समान वेतन की घोषणा की

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने हाल ही में मुंबई में उन महिलाओं की चिंता व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, जिन्हें मुंबई शहर में प्री-मॉनसून का काम करने के लिए उतने पैसे नहीं मिलते थे। ठाकरे ने मीडिया आउटलेट मुंबई मिरर को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह समान काम और समान वेतन की विचारधारा में विश्वास करते हैं।  ठाकरे ने कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों से बात की है कि प्री-मॉनसून के काम के पीछे वे जो प्रयास कर रहे हैं, उसके लिए पुरुषों और महिलाओं दोनों को समान रूप से भुगतान किया जाए।

पिछले दिनों, शिवसेना विधायक ने बीएमसी द्वारा किए गए मानसून पूर्व कार्य के बारे में बात की थी।  मानसून की शुरुआत और समय से पहले आवश्यक मानसून कार्यों को पूरा करने के लिए नगर आयुक्त के साथ बीएमसी अधिकारियों के साथ ठाकरे अक्सर ज़ूम वीडियो बैठकें करते हैं।

बीएमसी ने किसी भी नई सड़क की खुदाई या मरम्मत शुरू नहीं करने का फैसला किया है क्योंकि उसने मानसून की शुरुआत से पहले चल रहे सड़क मरम्मत कार्यों को पूरा करने के लिए केवल अपना ध्यान केंद्रित करने की घोषणा की थी।  भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, मानसून के 11 जून तक शहर में आने की संभावना है और 08 अक्टूबर तक रहने की संभावना है। इस अनुसूची को देखते हुए, BMC के पास मानसून की तैयारियों का काम पूरा करने के लिए बहुत कम समय है।

 वर्तमान में, हाल ही में घोषित विस्तारित लॉकडाउन अवधि के बीच में, प्रमुख और छोटी सड़कों पर मरम्मत और रखरखाव के काम के साथ-साथ महत्वाकांक्षी कोस्टल रोड का काम प्रभावित हुआ था।  कोरोनोवायरस संकट से निपटने के लिए अधिकांश कार्यबल को तैनात किए जाने के परिणामस्वरूप, प्री-मॉनसून का बहुत सारा काम जो आमतौर पर हर साल होता है, इस साल मुश्किल दिख रहा है।कई साइटों पर काम शुरू नहीं हो सकता है जब तक कि लॉकडाउन की अवधि श्रम की कमी को पूरा नहीं करती है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़