Maharashtra Covid-19 Update: बद से बदतर होती महाराष्ट्र की स्थिति, मुंबई भी नहीं पीछे


देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है। इस समय भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 हजार पार कर गयी हैै।तो वहीं 2800 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

देश मे कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है, जहां इस समय कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 33 हजार के पार पहुंच गया है। रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना के मामले में रेकॉर्ड उछाल आया। राज्य में कोरोना के 2347 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच कर कुल 33,053 हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार राज्य में आज 63 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 1249 हो गया।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की भी स्थिति ठीक नहीं है। मुंबई मे रविवार को कोरोना के 1595 नए मामले सामने आए, जिसके बाद अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 20150 तक हो गयी है। आज कुल 38 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद अब तक कुल 734 लोगों की जान जा चुकी है,  वहीं, राज्य में अब तक 7688 मरीज ठीक हो चुके हैं।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के संकट को देखते हुए देश में चौथे चरण का लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। गृह मंत्रालय की तरफ से लॉकडाउन-4 की घोषणा होने से पहले ही महाराष्ट्र और तमिलनाडु की सरकार ने राज्य में पहले से ही लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक बढ़ा दिया था।

महाराष्ट्र के मुख्य सचिव अजॉय मेहता ने इस बाबत एक आदेश जारी किया। जिसमें कहा गया था कि, 'लॉकडाउन के आदेशों में चरणबद्ध तरीके से रियायतों को अधिसूचित किया जाएगा.'

उन्होंने कहा, 'लॉकडाउन 4.0 प्रभाव में आएगा और 31 मई तक लागू रहेगा। चौथे चरण में कुछ रियायतें दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि और अधिक सेवाओं को शुरू करने के लिहाज से ग्रीन तथा ओरेंज जोन को अधिक रियायतें मिलेंगी। अभी के लिए केवल अनिवार्य सेवाएं चालू हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से अब तक 2872 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 90927 हो गई है। तो वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4987 नए मरीज़ मिले हैं और 120 लोगों की जान गई है। बीते 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़