मीरा रोड में भायंदर से डबल निकल रहे हैं कोरोना केस, कारण हैं हैरान करने वाले

एक तरफ जहां मुंबई समेत मुंबई से सटे क्षेत्रों में कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार धीमी हुई है, वहीं कुछ ऐसे भी क्षेत्र हैं जो नगरपालिका की अभी भी मुसीबत बढ़ाए हुए हैं। अगर हम मीरा-भायंदर (Mira Bhayandar) की बात कर रहे हैं। तो यहां पर बीते 2 हफ्तों में कोरोना (COVID 19) की रफ्तार काफी धीमी हुई है। शुक्रवार के दिन तो यहां पर इस बीमारी के चलते किसी की मौत भी नहीं हुई है, जोकि ऐसा काफी लंबे वक्त के बाद हुआ है। नहीं तो यहां पर हर दिन 4-5 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो रही थी। पर कोरोना से निपटने में जहां भायंदर सफल नजर आ रहा है वहीं मीरा रोड में अभी भी कोरोना के केस डबल से भी अधिक आ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: अस्पताल से भागा कोरोना पीड़ित मरीज, मचा हड़कंप

अगर हम एक हफ्ते के आंकड़ो को ध्यान से देखें तो पता चलता है कि भायंदर की अपेक्षा मीरा रोड से कोरोना के केस अधिक सामने निकल आ रहे हैं। इसके पीछे कारण है लोगों द्वारा लापरवाही करना। सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स का सही से पालन नहीं करना। मीरा रोड के ज्यादातर क्षेत्रों में देखा गया है कि यहां पर ज्यादातर लोग मास्क नहीं पहनते हैं और सोशल डिस्टेंसिंग को भी ताक पर रख रहे हैं। जिसके कारण इस क्षेत्र में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं।

एक हफ्ते में मीरा रोड और भायंदर में कोरोना केस

तारीखमीरा रोड भायंदर
1 नवंबर4528
2 नवंबर4217
3 नवंबर1520
4 नवंबर4412
5 नवंबर3126
6 नवंबर4531

बीते एक हप्ते में जहां मीरा रोड से कोरोना के 222 नए केस सामने आए हैं, वहीं पर भायंदर से एक हप्ते में सिर्फ 134 नए केस सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: मीरा-भायंदर में शुक्रवार को COVID-19 के 76 नए केस, 4 की मौत

अगली खबर
अन्य न्यूज़