धारावी में फिर से नहीं मिला कोई कोरोना का मरीज

मुंबई (mumbai) में स्थित धारावी (dharavi) एक समय कोरोना (covud19) का हॉटस्पॉट था। हालांकि अभी भी धारावी में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए तमाम उपाय किये जा रहे हैं। राहत वाली बात यह है कि रविवार को धारावी में कोई कोरोना मरीज नहीं मिला। इस महीने यह दूसरी बार है जब धारावी में कोई मरीज नहीं मिला है।

फरवरी के मध्य से कोरोना की दूसरी लहर (second wave of covid19) शुरू हुई। इस दूसरी लहर में यह ऐसा है कि यह आठवीं बार है जब धारावी में कोई मरीज नहीं मिला। धारावी से सटे माहिम (mahim) और दादर (dadar) में भी मरीजों की संख्या में कमी आई है। रविवार को दादर में छह और माहिम में चार ही मरीज मिले।

इससे पहले धारावी में 14 और 15 जून को लगातार दो दिन तक कोई मरीज नहीं मिला था। 23 जून, 4 जुलाई, 7 जुलाई, 17 जुलाई और 3 अगस्त को कोई मरीज नहीं मिला। सैंडहर्स्ट रोड स्थित बी सेक्शन में रविवार को लगातार पांचवीं बार कोई मरीज नहीं मिला।

मुंबई में इस समय 4196 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें से सिर्फ 1440 मरीजों में लक्षण हैं। 2284 मरीजों में कोई लक्षण नहीं है। इलाजरत मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या अंधेरी, जोगेश्वरी क्षेत्र में है। अंधेरी के पश्चिमी भाग जोगेश्वरी में 328 मरीज हैं। पूर्वी हिस्से यानी के ईस्ट में 202 मरीज हैं।

इसके बाद 265 मरीजों के साथ ग्रांट रोड के डी सेक्शन मालाबार का नंबर आता है। सांताक्रूज वेस्ट के बांद्रा के हिस्से एच वेस्ट में 250 मरीज हैं। उपचाराधीन सबसे कम 8 मरीज बी सेक्शन में हैं, जो पहाड़ी क्षेत्र मस्जिद बंदर का हिस्सा है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़