NSCI और पोद्दार अस्पताल में कोरोना का नि: शुल्क परीक्षण

वर्ली, प्रभादेवी के निवासी अब एनएससीआई और पोद्दार अस्पताल में कोरोना का नि: शुल्क परीक्षण करवा सकेंगे। इन दोनों अस्पतालों में मुफ्त परीक्षण शुरू हो गए हैं।

मुंबई में रोजाना साढ़े सात हजार कोरोना टेस्ट किए जाते हैं।  नगरपालिका ने परीक्षणों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है।  मुंबई में सबसे अधिक मृत्यु दर वाले नौ विभागों में प्रति दिन 500 परीक्षण करने का लक्ष्य है।  अन्य विभागों को भी परीक्षण बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।  तदनुसार, सभी विभागों ने मुफ्त परीक्षणों की संख्या में वृद्धि की है।  इसके तहत, वरली के दक्षिणी भाग में एनएनसीआई कोरोना ट्रीटमेंट सेंटर और पोद्दार अस्पताल में प्रभादेवी के नि: शुल्क परीक्षण की व्यवस्था की गई है।  वर्ली, प्रभादेवी के निवासी यहाँ आकर मुफ्त में कोरोना का परीक्षण कर सकेंगे।

 इसके अलावा, उन रोगियों के लिए पोद्दार और एनएससीआई में प्रतीक्षा कक्ष स्थापित किए गए हैं जो अपनी रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर सकते हैं।  अक्सर जब किसी रोगी में लक्षण होते हैं और एक रिपोर्ट लंबित होती है, तो उन रोगियों को संदेह होता है।  ऐसे में रोगियों के लिए अलगाव में रहना भी मुश्किल है।  संक्रमित होने पर उन्हें संक्रमण का भी खतरा होता है।  इसलिए, ऐसे लंबित रोगियों के रहने के लिए एक प्रतीक्षालय स्थापित कक्ष भी स्थापित किया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़