पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 62 हजार से अधिक कोरोना के केस आए सामने, भारत मे कुल संख्या 20 लाख के पार

कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़े डराने वाले आंकड़ें एक बार फिर सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (central health minister) के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देेेश भर मे Covid-19 के कुल 62,538 नए केस सामने आए है। इस नए आंंकड़ो के बाद देश में कोरोना (Coronavirus) केसों की कुुुल संख्या बढ़कर 20,27,075 तक पहुंच गई है। इसके अलावा अब तक कुल 13 लाख 78 हजार 106 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। यही नहीं अब तक 42 हजार से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह नए आंकड़ें वाकई में डराने वाले हैं, इस महामारी (Corona pandemic) का प्रकोप तब बढ़ रहा है जब भारत की लगभग आधी आबादी कोरोना (Covid-19) के चलते इस समय विभिन्न प्रकार के लॉकडाउन में है, हालांकि पिछले कुछ दिनों से कई राज्यों ने अपने यहां अनलॉक के तहत ढील दी है, लेकिन विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा जारी किए गए आदेशों के अनुसार पूर्ण, आंशिक या सप्ताहांत लॉकडाउन (lockdown) अभी भी लगाया गया है।

भारत में लगातार बढ़ते हुए केस के बाद वह दिन दूर नहीं जब आंकड़ों के मामले में भारत ब्राजील (corona in Brazil) को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगा, और अगर इसी रफ्तार से केस बढ़ते रहा तो यह अमेरिका के समकक्ष भी पहुंच सकता है।

अमेरिकी (america) देश ब्राजील में गुरुवार को 53,603 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 28 लाख का आंकड़ा पार करके अब 28,01,921 हो गयी है।

जबकि मरने वालों की संख्या भी 95,819 पहुंच गयी है। हालाँकि ब्राजील में 19,70,767 लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में ब्राजील (28.01 लाख) दूसरे तो अमेरिका (47.68 लाख) पहले स्थान पर है। कोरोना के कारण हुई मौतों की संख्या वाली सूची में भी ब्राजील अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर आ गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़