महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 1 लाख टेस्ट

राज्य के पर्यटन और पर्यवरणविकास मंत्री आदित्य ठाकरे (Aadtiya thackeray)ने ट्वीट कर बताया कि महाराष्ट्र में अब तक 1 लाख COVID-19 टेस्ट हो चुके हैं।  

आदित्य ने आगे बताया कि राज्य ने कल रात एक बड़ा मील का पत्थर हासिल किया। राज्य में याब तक 1 लाख तक कोरोना के टेस्ट हो चुके हैं। अधिक टेस्ट से अधिक लोगों में कोरोना की पहचान की जा सकती है और इससे नागरिकों के लिए बेहतर सुरक्षा होगी।

शुक्रवार को महाराष्ट्र को पूल परीक्षण करने के लिए केंद्र से अनुमति भी मिल गई है। पूल परीक्षण की सहायता से नमूनों के एक पूरे बैच का परीक्षण एक-एक करने के बजाय एक बार में ही किया जा सकता है।  उम्मीद है कि पूल परीक्षण को अपनाने के माध्यम से, राज्य 10 गुना अधिक परीक्षण करने में सक्षम होगा।

इसके अतिरिक्त, राज्य ने प्लाज्मा थेरेपी भी शुरू की है।

आपको बता दें कि देश में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मरीज महाराष्ट्र में ही मिले हैं। उसमें भी सबसे अधिक केस मुंबई से सामने आए हैं।

सरकार द्वारा जारी किए गए एक आंकड़े के मुताबिक महाराष्ट्र में अब तक 6500 से अधिक कोरोना के केस सामने आ चुके हैं,जबकि मुंबई में लगभग 4500 से मामले सामने आए हैं। यही नहीं इस वायरस से अब तक 300 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़