अमेरिका में टीका लगाए गए मुंबई दंपति को रेलवे पास देने से किया गया मना

उन नागरिकों के लिए लोकल यात्रा की शुरुआत की गई है, जिन्होंने कोरोना टीके ( CORONA VACCINATION)  की दोनों खुराकें ली हैं। यूनिवर्सल पास लोकल यात्रा  ( Mumbai local train ) के लिए अनिवार्य है, जो रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मासिक स्थानीय पास प्रदान करता है। इस पास की सुविधा से स्थानीय यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। हालांकि, मुंबई में एक दंपति को कथित तौर पर कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें पूरी करने के बावजूद  लोकल ट्रेन पास से वंचित कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई के बोरीवली इलाके में रहने वाले इस कपल ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज विदेश के कैलिफोर्निया में ली थी. हालांकि, दोनों डोज कोविन ऐप पर रजिस्टर नहीं किए गए थे। इस बीच, यह समझा जाता है कि कोविन ऑप के साथ टीकाकरण पंजीकृत नहीं होने के कारण दंपति को पास देने से मना कर दिया गया था।

एंजेला फर्नांडीस (65) और नवरा कजेतन (71) दंपति फरवरी 2020 में अपने बेटे से मिलने विदेश गए थे। वहीं, भारत में कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया था। इसलिए उनका अपने वतन भारत आना संभव नहीं था। इसलिए उन्होंने 2021 में भारत आने का फैसला किया।  भारत आने के लिए  उन्होंने कैलिफोर्निया में कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लिए।

सितंबर में भारत पहुंचकर वह ट्रेन का पास बनवाने की कोशिश कर रहा था। हालाँकि, उन्हें पास से वंचित कर दिया गया था क्योंकि उनका टीकाकरण कोविन ऐप पर दर्ज नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ेबोरीवली-CSMT के बीच लोकल जल्द होगी शुरु

अगली खबर
अन्य न्यूज़