नवी मुंबई नगर निगम 111 वार्डों में स्थापित करेगा टीकाकरण केंद्र

NMMC ने कोरोना वैक्सीन (Vaccine) की खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है।  इसके तहत चार लाख वैक्सीन किट खरीदे जाएंगे।  नगर पालिका ने प्रतिदिन 25,000 नागरिकों को टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। इसके लिए टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे।  शहर के हर वार्ड में सेंटर बनाए जाएंगे।

टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए निगम सभी 111 वार्डों में टीकाकरण केंद्र स्थापित करेगा।  नगर पालिका ने इस केंद्र को नगर पालिका के स्कूलों में स्थापित करने की योजना बनाई है।  नगर पालिका में 55 स्कूल हैं और इन स्थानों पर जल्द ही केंद्र स्थापित किए जाएंगे।  टीकाकरण स्थलों पर भी शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।  इस संबंध में नगर पालिका की ओर से प्रधानाध्यापक को पत्र लिखा जा चुका है।

वर्तमान में नवी मुंबई में कुल 50 निजी और नगरपालिका टीकाकरण केंद्र हैं।  हालांकि, कुछ केंद्र टीकों की कमी के कारण बंद हैं।  फिलहाल नगर पालिका के 32 केंद्रों के साथ ही जंबो टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है।

नवी मुंबई नगर निगम को सरकार से और टीके मिलने की उम्मीद है।  इसके अलावा वैक्सीन की खरीद निगम खुद करेगा।  प्रतिक्रिया की कमी के कारण वैक्सीन की खरीद के लिए वैश्विक निविदा को बढ़ा दिया गया है।  हालांकि, निगम वैक्सीन मिलने की उम्मीद कर रहा है क्योंकि वह कंपनियों से बात कर रहा है।

यह भी पढ़े- कोरोना की तीसरी लहर, महाराष्ट्र में बाल रोग विशेषज्ञों की टास्क फोर्स बनाई गई

अगली खबर
अन्य न्यूज़