Coronavirus pandemic: दादर और माहिम में केस सामने आने से चिंता बढ़ी

जहां एक तरफ मुंबई (mumbai) में कभी कोरोना के हॉटस्पॉट (Vivir hotspot) रहे वरली (worli) और धारावी (dharawi) जैसे इलाके अब कोरोना मुक्त होने की कगार पर हैं तो वहीं दूसरी तरफ दादर (dadar) और माहिम (mahim) जैसे इलाकों में कोरोना रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इसलिए अब एकबार फिर से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

इन इलाकों में प्रशासन द्वारा उठाये जा रहे तमाम एहतियात के बावजूद मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। दादर में बुधवार के दिन कुल 59 मरीज मिले। जबकि कुल 386 सक्रिय मरीज हैं।इसलिए, यहां रोगियों की बढ़कर अब कुल संख्या 1277 हो गई है। तो वहीं माहिम इलाके में 17 नए रोगी पंजीकृत किए गए है। इन नए रोगियों को मिलाकर अब कुल संख्या 1420 हो गई है। 

नगरपालिका ने स्पष्ट किया है कि दादर में हर इमारत में स्क्रीनिंग कैंप (screening camp) शुरू किए जाने के साथ रोगियों की संख्या बढ़ रही है। पिछले कुछ दिनों में धारावी में केवल एक कोरोना मरीज पाया गया। हालांकि, धारावी में बुधवार को एक दिन में 23 नए कोरोना संक्रमित पाए गए।

मुंबई में भी कोरोना रोगियों की संख्या भी बढ़ रही है। मुंबई में कोरोना (Covid-19 in mumbai) से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 70 प्रतिशत हो गई है। मुंबई के 24 वार्डों में से 17 में कोरोना की वृद्धि दर अब घटकर 1.5 प्रतिशत हो गई है। इनमें से कुछ विभागों में वृद्धि दर एक प्रतिशत से भी नीचे है। वर्तमान में, इन 17 विभागों में रोगियों की संख्याऔसतन 1.34 प्रतिशत बढ़ रही है।  बाकी सात डिवीजनों में वृद्धि दर 2.5 फीसदी से भी कम है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़