अब होगा कैंसर का दर्द रहित इलाज

परेल - लोगों को कैंसर बीमारी के बारे में जागरूक करने के लिए और उनसे बचाव के लिए जीनोमिक्स और मेडजिनोम कंपनी की तरफ से 'ओंकोट्रैक' नाम से नई तकनीकी विकसित की है। लिक्विड बायोप्सी तकनीकी पर आधारित 'ओंकोट्रैक' तकनीकी दर्द से रहित इलाज मुहैया कराएगा। 

मंगलवार को परेल में आईटीसी में एक कार्यक्रम आयोजित कर इस बात की जानकारी दी गयी। इस कार्यक्रम में मेडजिनोम कम्पनी के सीईओ डॉ. एल. रामप्रसाद, टाटा मेमोरियल अस्पताल के वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. कुमार प्रभास, डॉ. रमाकांत देशपांडे, मेडजिनोम के संचालक सैम संतोष उपस्थित थे।
इस कार्यक्रम में आगे बताया गया कि ब्लेंडर कैंसर, ब्रेस्ट कैंसर, बॉन मैरो कैंसर, कोलोन कैंसर, लासरिंक्स कैंसर, ल्यूकेमिया, लंग कैंसर, ओरल कैंसर, ओवरीयन कैंसर, प्रोटेस्ट कैंसर, रेक्टल कैंसर सहित अन्य 100 प्रकार की कैंसर की बीमारियां होती हैं, जिनका समय पर इलाज करवाने से ठीक हो जाती है। 

हालांकि कैंसर का इलाज पीड़ादायक होता है इसीलिए एनजीएस पर आधारित लिक्वीड बायोप्सी तकनीकी के तहत 'ओंकोट्रैक' तकनीकी विकसित की गयी है। शुरू में इसे परेल के टाटा अस्पताल और एशियन हार्ट अस्पताल जैसे अस्पतालों में आजमाया जाएगा, उसके बाद अन्य अस्पतालों में भी धीरेे धीरे चालू किया जायेगा। इस इलाज का खर्च 25 से 30 हजार रूपये तक आएगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़