पालघर: कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ी, प्रशासन से लोगों से जांच कराने की अपील की

मुंबई के करीब पालघर जिले में कोरोना वायरस से जुड़ी एक चौकानें वाली खबर आई है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कोरोनो वायरस से संक्रमित मरीजों की 60 प्रतिशत से अधिक मौतें अस्पताल में भर्ती होने के 72 घंटों के भीतर हुई हैं। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने अब लोगों से अपील की है कि वे कोरोना लक्षणों को छिपाने के बजाय जल्द से जल्द खुद सामने आकर अपनी जांच कराएं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले सात दिनों में जिले में कोरोना वायरस से 33 लोगों की मौत हो चुकी  हैं। कोरोना मरीजों और मौत के बढ़ते हुए आंकड़ों को देखते हुए जिला प्रशासन ने क्षेत्र के निवासियों से किसी भी लक्षण को हल्के में नहीं लेने और खुद से आकर टेस्ट कराने की अपील की है।

इससे पहले COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से 14 अगस्त से लेकर 18 अगस्त तक पूर्णकालिक 5 दिवसीय लॉकडाउन की घोषणा की गई थी।

मौतों की संख्या पर अंकुश लगाने के लिए, जिला प्रशासन ने उन गाँवों या वार्डों में जाँच शिविर स्थापित करने का निर्णय लिया है जहाँ पाँच से अधिक सक्रिय रोगी हैं। इसके अलावा 500 आरटी-पीसीआर और 200 से अधिक एंटीजन टेस्ट हर दिन किए जा रहे हैं।

इस बीच, महाराष्ट्र ने पिछले 24 घंटों में कोरोनो वायरस के नए 10,425 मामले सामने आने के बाद COVID-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,03,823 हो गई। हालांकि, मंगलवार को राज्य में 329 कोरोना मरीज़ों की मौत हुई, जिसके बाद राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 22,794 हो गई।

जबकि मुंबई में, मंगलवार को कोरोना वायरस से 587 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए। इसके बाद ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1,37,683 हो गई।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, भारत की वित्तीय राजधानी मुंबई में 17,938 सक्रिय मामले हैं, जबकि 7,477 रोगियों ने बीमारी के कारण दम तोड़ दिया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़