कोमा में गए मरीज को चूहे ने काटा, जोगेश्वरी के ट्रॉमा अस्पताल का मामला

क्या बीएमसी अस्पतालों की अवस्था कभी नहीं सुधरेगी? ऐसा सवाल इसीलिए उठ रहा है क्योंकि एक बार फिर से बीएमसी अस्पतालों में मरीजों को चूहा काटने की घटना सामने आई है। मामला जोगेश्वरी के बीएमसी अस्पताल बालासाहेब ठाकरे अस्पताल का है।

मरीज को चूहा काटने का आरोप 

मिली जानकारी के मुताबिक इस अस्पताल में खराब तबियत के चलते 27 वर्षीय मरीज परविंदर गुप्ता को भर्ती कराया गया था। परविंदर गुप्ता कोमा में थे इसीलिए उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। आईसीयू वार्ड की साफ सफाई करने के लिए गुप्ता को जनरल वॉर्ड में कर दिया गया। जनरल वॉर्ड में शिफ्ट करने के बाद परविंदर गुप्ता के पिता रामप्रताप गुप्ता ने आरोप लगाया कि परविंदर को चूहे ने काट लिया है। उन्होंने आगे कहा कि सुबह लगभग 5 से 6 बजे के बीच परविंदर की आँख के पास चूहे ने काटा है। लेकिन मरीज के पिता ने कहा कि उन्होंने इस बारे में अभी तक अस्पताल प्रशासन से कोई शिकायत नहीं की है। 

रामप्रताप ने बताय कि वे अपने बेटे का इलाज ठाणे के प्राइवेट अस्पताल हाईलैंड में करा रहे थे  लेकिन बिल नहीं चुका पाने के कारण उन्होंने मरीज को इस ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया।

रामप्रताप गुप्ता, मरीज के पिता 

अस्पताल ने किया खंडन 

इस बारे में जब मुंबई लाइव ने अस्पताल प्रशासन से जवाब मांगा तो चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हर्बन सिंह ने इस तरह के किसी भी घटना होने से इनकार किया। उन्होने आगे कहा कि अगर चूहे ने मरीज को काटा होता तो मरीज को इंफेक्शन हुआ होता।

अगली खबर
अन्य न्यूज़