वरली में और तीन कोरोना वैक्सीन सेंटर

मुंबई (Mumbai) में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर वैक्सीन सेंटरों (vaccine center) की संख्या बढ़ाई जा रही है। इसी कड़ी में वर्ली में तीन नए टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जाएंगे। ये टीकाकरण केंद्र दक्षिणी क्षेत्र में प्रभादेवी, वर्ली कोलीवाड़ा और लोअर परेल रेलवे स्टेशनों के पास स्थापित किए जाएंगे। इनमें से दो टीकाकरण केंद्र एक सप्ताह के भीतर चालू हो जाएंगे।

वर्तमान में नगरपालिका के दक्षिणी भाग में तीन टीकाकरण केंद्र हैं। इनमें से दो केंद्र सरकारी हैं और एक निजी अस्पताल में चल रहा है। इन तीनों केंद्रों से प्रतिदिन 1500 से 2000 नागरिकों को टीका लगाया जा रहा है। आर.ए पोद्दार मेडिकल कॉलेज और ईएसआईएस अस्पताल में टीकाकरण केंद्रों पर मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है। ये दोनों टीकाकरण केंद्र वर्ली नाका के पास हैं। SRCC चिल्ड्रन्स हॉस्पिटल में टीकाकरण केंद्र हाजीअली के पास है। इसलिए, यह टीकाकरण केंद्र लोअर परेल और प्रभादेवी क्षेत्रों के नागरिकों से बहुत दूर था। जिसके बाद नगर पालिका ने लोअर परेल और प्रभादेवी क्षेत्रों में भी टीकाकरण केंद्र शुरू करने का फैसला किया है।

BMC की तरफ से प्रभादेवी के प्रसूति अस्पताल में और वर्ली कोलीवाड़ा अस्पताल में टीकाकरण केंद्र शुरू करेगी। लोअर परेल स्टेशन के पास रेलवे अस्पताल में तीसरा टीकाकरण केंद्र स्थापित किया जाएगा। केंद्र का संचालन रेलवे द्वारा किया जाएगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़