मध्य रेलवे पर विद्याविहार और जीटीबी नगर में 2 फुट ओवर ब्रिज सोमवार से होगे बंद

रेलवे की ओर से एफओबी की मरम्मत और उनके निरिक्षण का कार्य लगातार जारी है।  खराब हो चुके एफओबी को रेलवे ने अब धीरे धीरे बंद करना शुरु कर दिया है।   विद्याविहार में, प्लेटफार्म नंबर 1 और 2 पर जाने वाली सीढ़ी मंगलवार से बंद हो जाएगी और एक नया समानांतर पुल सार्वजनिक उपयोग के लिए खोला जाएगा।   जीटीबी नगर में, पश्चिमी और पूर्वी हिस्से को जोड़ने वाले पुल को बंद कर दिया जाएगा। 

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) स्टेशन पर हिमालय पुल के गिरने के बाद  रेलवे ने  यात्रियों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सावधानी बरती है और IIT- बॉम्बे द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर  पश्चिम और मध्य रेलवे के कई पुलों को ध्वस्त करने का काम जारी है।

कई एफओबी पहले ही हो चुके है बंद

पश्चिम रेलवे के नालासोपारा, दादर और नायगांव स्टेशन पर एफओबी के विभिन्न कामों के चलते इन्हे पहले ही बंद कर दिया था।   इन 3 स्टेशनों पर निर्माण कार्य के कारण सीढ़ियों को बंद किया गया था। नायगांव स्टेशन पर पुराने पुल के स्थान पर 6 अप्रैल से एक नया 10 मीटर चौड़ा एफओबी शुरू किया गया है। पुराना एफओबी 13 अप्रैल से बंद कर दिया जाएगा।दादर स्टेशन के पास  तिलक रोडओवर ब्रिज (आरओबी) की सीढ़ी (पूर्व/दक्षिण) मरम्मत के लिए 13 अप्रैल से 11 जुलाईतक 3 महीने तक के लिए बंद रहेगी। इस अवधि के दौरान यात्री पूर्व स्काईवॉक से पूर्वी क्षेत्र तक के साथ-साथ उत्तरी छोर के नए एफओबी का उपयोग कर सकते हैं। 

यह भी पढ़े- 20 का नया नोट इस तरह होगा

अगली खबर
अन्य न्यूज़