जनवरी में म्हाडा फिर से निकालेगा 5 हजार घरों के लिए लॉटरी

रविवार को म्हाडा ने अपने 1384 घरों के लिए लॉटरी निकाली। इस लॉटरी में जिनके नाम आये थे उनकी ख़ुशी तो असामान छू रही थी लेकिन जिनके नाम नहीं आये थे उनके मुंह लटके हुए थे। जिनकी लॉटरी नहीं लगी उनके लिए अब एक खुशखबरी है,  बात यह है कि म्हाडा का कोंकण मंडल जनवरी महीने में 5 हजार घरों के लिए फिर से लॉटरी शुरू करने जा रहा है।

अतिनिम्न आय वर्ग के लिए होंगे घर 

मुंबई लाइव से बात करते हुए कोंकण मंडल के मुख्य अधिकारी विजय लहाने ने बताया कि कोंकण मंडल कल्याण के खोणी-खोणी-शिरढोण में 5 हजार घरों की लॉटरी निकालने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि यह सभी घर पीएम आवास योजना के तहत अतिनिम्न आय वर्ग (EWS) के लिए उपलब्ध होंगे।

पीएम आवास योजना के अंतर्गत होंगे घर 

पीएम आवास योजना के अंतर्गत कोंकण मंडल ठाणे और रायगड़ जिले में बड़े पैमाने पर घरों का निर्माण कर रहा है। कोंकण मंडल ठाणे जिले के भंडार्ली, शिरढोण, गोठेघर, खोणी जैसे स्थानों पर 32 हजार घर बना रहा है, जबकि खोणी-शिरढोण इलाके में 3937 घरों का निर्माण काफी तेज गति से जारी है। कोंकण मंडल इन घरों को शामिल न करते हुए 5 हजार घरों को निर्माण अलग से करेगा, म्हाडा ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। 

आम लोगों के लिए बड़ा अवसर

सूत्रों के मुताबिक इन घरों की कीमत सहित अन्य प्रक्रिया पर काम चल रहा है। जनवरी के आखिर में लॉटरी के लिए विज्ञापन जारी कर दिए जाएंगे। एक साथ इतनी बड़ी मात्रा में घर मुंबई और आसपास के जिलों में रहने वाले लोगों के लिए बहुत बड़ी बात है। म्हाडा के सस्ते घरों को पाने के लिए यह एक बड़ा अवसर साबित हो सकता है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़