गार्डन और खेल के मैदानों के लिए BMC हर साल खर्च करेगी करोड़ो

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने घोषणा की है कि वह  मुंबई में स्थित खेल के मैदानों और नागरिक उद्यानों (garden) के रखरखाव के लिए प्रति वर्ष 46.18 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इस काम के लिए निजी ठेकेदारों को नियुक्त की जाएगी। बुधवार को बीएमसी की सिविक स्टैंडिंग कमेटी में इस बाबत प्रस्ताव पेश किया जा सकता है।

पिछले साल अगस्त महीने में, बीएमसी ने खुली जगहों की नीति के नए मसौदे के लिए सुझाव मांगाया था। हालांकि, इसके कुछ ही दिनों बाद ही बीएमसी ने इस फोरम से नागरिकों और नगरसेवकों को बाहर रखने का फैसला किया। 

हालांकि, बीएमसी खेल के मैदानों और गार्डेन के रखरखाव का जिम्मा भले ही प्राइवेट ठेकेदारों को देगी लेकिन सारा काम स्थानीय नगरसेवकों की देखरेख में होगा। 

सूत्रों के मुताबिक मुंबई के 24 वार्डों के लिए 24 ठेकेदारों को पहले ही चुना गया है जो गार्डन्स, खेल के मैदान, यातायात के साथ-साथ सड़क के विभाजन (डिवाइडर) के रखरखाव का काम करेंगे।  

लेकिन स्थानीय लोग अब इस बात का विरोध भी कर रहे हैं। उन्हें डर है कि अगर इस काम में स्थानीय नगरसेवकों का हस्तक्षेप रहेगा तो निजी स्वार्थ के चलते काम की गुणवत्ता प्रभावित करने का प्रयास किया जा सकता है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़