एमएमआरसी ने लोगों के रातों की नींद उड़ाई

मेट्रो-3 राज्य सरकार की एक बहुप्रतीक्षित योजना है। इस योजना से मेट्रो के द्वारा मुंबईकर अंधेरी से बांद्रा होते हुए सीधे कुलाबा पहुंचेंगे। वैसे तो राज्य सरकार की इस योजना से मुंबईकरों को यातायात की सुविधा मिलेगी। लेकिन फिलहाल मेट्रो-3 का कार्य अंधेरी पूर्व में जहाँ चल रहा है वहां के स्थानीय निवासियों के लिए यह एक बड़ा सिरदर्द बना हुआ है। मेट्रो-3 का कार्य अंधेरी के मरोल में चल रहा है।कार्य दिन-रात चल रहा है। कार्य जारी रहने के कारण मशीनों की आवाजें होती रहती हैं जिससे स्थानीय निवासियों का दिन का चैन और रातों की नींद उड़ी हुई हैं। आजीज आकर स्थानीय निवासियों ने मुंबई मेट्रो रेल काँर्पोरेशन (एमएमआरसी) के खिलाफ पुलिस में शिकायत की, लेकिन पुलिस के द्वारा कोई कदम नहीं उठाए जाने के कारण अब स्थानीय निवासियों में आक्रोश व्याप्त है, और अब वे आन्दोलन करने का निर्णय ले रहे हैं।

यह भी पढ़े : मेट्रो 3 के विरोध में कालिख आंदोलन

स्थानीय समाजसेवी संस्था वाचडॉग फाउंडेशन ने रात में कार्य जारी रहने के खिलाफ मुंबई पुलिस कमिश्नर को भी लिखित शिकायत की है। एमएमआरसी के द्वारा रात में कार्य करने की शिकायत यहां के निवासियों द्वारा पहले भी की गई थी जिसके बाद कार्य को रात में बंद कर दिया जाता था लेकिन अब फिर से रात कार्य शुरू कर दिया गया है।

वाचडॉग फाउंडेशन के गॉडफ्रे पिमेंटा ने कहा कि मेट्रो को सुबह 6 बजे से रात में 10 बजे तक ही कार्य करने की मंजूरी दी गई है, लेकिन लगता है कि मेट्रो-3 को रात में ही कार्य करने का आदेश दिया गया है। पिमेंटा ने आगे कहा कि मात्र यही नहीं बल्कि विधान भवन मार्ग, चर्चगेट स्टेशन, मरोल गाव, सहार गाव जैसे इलाको में भी रात में ही कार्य किया जा रहा है।

एमएमआरसी के इस कार्य के खिलाफ हैंगिंग गार्डेन और वाई.बी चव्हाण सेंटर इलाके के लोग भी शिकायत कर चुके हैं बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब वाचडॉग फाउंडेशन का कहना है कि अगर इस बारे में कोई उचित कदम नहीं उठाये गये तो बड़ी संख्या में आन्दोलन किया जाएगा।

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दे) 

 

 

 

अगली खबर
अन्य न्यूज़