मुंबई: हैनकॉक ब्रिज टू लेन 15 जून को खुलने की संभावना

(File Image)
(File Image)

हैनकॉक ब्रिज ( Hancock Bridge) को खोलने की समय सीमा कई बार बढ़ाई जा चुकी है। हालांकि ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बात सामने आई है कि दो लेन का ब्रिज 15 जून को खुल जाएगा। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारी ने कहा कि इस ब्रिज के दो लेन का काम लगभग पूरा कर लिया गया है।  इसके साथ ही इसे 14 या 15 जून दोनों को खोलने की योजना है।

लोगो मे नाराजगी

इसके अलावा, कार्नैक ब्रिज का काम हैनकॉक ब्रिज पर निर्भर करता है, जो पहली समय सीमा के बाद दो साल से निर्माणाधीन है। इस बीच, स्थानीय निवासी दक्षिण मुंबई की मुख्य पूर्व-पश्चिम कनेक्टिविटी में से केवल दो लेन के उद्घाटन से खुश नहीं हैं।

लोगोका कहना है की प्रस्तावित फोर लेन पुल के महज दो लेन के खुलने से बीएमसी की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा हो गया है 148 साल पुराने ब्रिटिश काल के इस ब्रिज को जर्जर घोषित करने के बाद साल 2016  में तोड़ दिया गया था । इस ब्रिज का निर्माण 1879 में हुआ था और फिर 1923 में इसका पुनर्निर्माण किया गया। 

हैनकॉक ब्रिज के लिए पहला गर्डर जुलाई 2020 में लॉन्च किया गया था। जनवरी 2021 में इसे केवल पैदल चलने वालों के लिए खोला गया था। उसके बाद जून 2021 के पहले सप्ताह में दूसरे गर्डर को लॉन्च करने का काम भी पूरा कर लिया गया।

यह भी पढ़े-बिना हेलमेट के पीछे बैठे 3421 सवारियों पर पहले दिन कार्रवाई

अगली खबर
अन्य न्यूज़