मुंबई मेट्रो लाइन 2ए, 7 मे 3 महीने में 25 लाख लोगों ने यात्रा की

(File Image)
(File Image)

मुंबई मेट्रो लाइन 2ए (metro line 2a and 7)  और लाइन 7 की धीमी शुरुआत होने के बाद अब यात्रियों का मेट्रो को अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है।  आंशिक रूप से खुली मुंबई मेट्रो लाइन 2ए और 7 ने केवल तीन महीनों के भीतर एक महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल की है।

महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड  द्वारा बताए गए आकड़ो के अनुसार आरे और धानुकरवाड़ी के बीच 25 लाख सवारियों ने यात्रा की है। इसके साथ ही मेट्रो ने  ट्रिप रन में 98.7 प्रतिशत सफलता दर हासिल की।

वर्तमान में, 20 किमी के खंड (चरण 1) पर, धानुकरवाड़ी और आरे के बीच 18 स्टेशन हैं जिसे जनता के खोला गया  है।  इन दोनों लाइन में यात्रा करनेवाले औसत दैनिक यात्रियो की संख्या 25,000 से अधिक है।इस बीच, एमएमआरडीए इस मेट्रो लाइन 2ए और 7 के शेष हिस्से को पूरा करने में व्यस्त है, जिसके इस साल तक जनता के लिए खुलने की उम्मीद है। 

ये दो मेट्रो लाइनें वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के पूर्व और पश्चिम की ओर समानांतर चलेंगी और एक बार पूरी तरह से तैयार हो जाने के बाद मेट्रो  35 किलोमीटर की दूरी तय करेगी । दहिसर और अंधेरी  यात्रा करनेवाले यात्रियों को इससे काफी फायदा होगा।  

मेट्रो लाइन 2ए और 7 पर कुल 30 स्टेशन हैं।इस मेट्रो लाइन के पहले चरण का उद्घाटन महाराष्ट्र के तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे ने 2 अप्रैल को किया था। 

यह भी पढ़ेपश्चिम रेलवे का दावा, समय से पहले किये मॉनसून से जुड़े कार्य

अगली खबर
अन्य न्यूज़