कुछ यूं मनाएं नया साल !

साल 2017 खत्म होने को आ रहा है और लोग साल 2018 की तैयारियों मे लग गए है।  इस साल 31 दिसंबर रविवार को पड़ रहा है और कई कार्यालयों में एक जनवरी को छुट्टी भी घोषित कर दी जाती है, इसके लिहाज से कई लोग नये साल को अलग अलग तरिके से मनाने के जुगाड़ में लग जाते है।  आज हम आपको बताते है कुछ ऐसी ही तरिके जिससे आप अपना नया साल बड़े ही अच्छे तरिके से मना सकते है।  

दोस्तों के साथ घूमने निकल जाए

इस बार 31 दिसंबर रविवार को पड़ने के कारण आप अपने दोस्तों के साथ बड़े ही आसानी से बाहर घूमने निकल सकते है, हो सके तो अपनी ट्रिप को ऐसा प्लान करे की आप एक दिन में ही उस ट्रीप को पूरा कर सके।  

अनाथ आलयों या फिर झोपड़पट्टियों के बच्चों के साथ मनाएं नया साल

वैसे तो हम लोगों में से काफी कम ही लोग होते है जो नये साल को अनाथ आश्रम या झोपड़पट्टियों के बच्चों के साथ मनाएं।  कभी कुछ झोपड़पट्टी इलाकों, अनाथ आलयों या फिर ऐसे इलाकों में जाकर भी जश्न मनाया जाना चाहिए जहां के बच्चों को बहुत ही कम खुशियां नसीब होती है।  

परिवार के साथ बिताए समय

अगर आप शआदी सुदा है और अपने पूरे परिवार के साथ रहते है तो दोस्तों से कुछ समय निकालकर अपने  परिवार के साथ बिताए या हो सके तो उनके साथ कही घूमने निकल जाए भले ही एक घंटे के लिए । अक्सर ऐसे मौके पर बच्चों को ज्यादा समय देना चाहिए ताकी उनको अपने पैरेंट्स के प्यार की कमी महसूस ना हो।  

ऑनलाइन खाना घर पर ही मंगवाए

वैसे तो आजकल घर पर खाना लाने के लिए कई सारे ऑनालाइन वेबसाईट्स निकल गए है। घर पर ही ऑनलाइन खाना मंगाने से जहां एक तरफ आपका समय बचेगा तो वहीं दूसरी तरफ आपको अच्छे खासे डिस्काउंट भी मिल सकते है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़