नोकिया इज बैक, बोले तो 'किंग' आला भाई !

एक अलग डिजायन, अलग रिंगटोन, अलग तरह का गेम, अब आपको पता चल ही गया होगा कि हम किसी मोबाइल के बारे में बात कर रहे हैं। जी हां हम मोबाईल की बात कर रहे हैं, पर आज के जमाने के स्मार्ट फोन्स की नहीं। हम बात कर रहे है 17 साल उस पुराने नोकिया 3310 की जो एक बार फिर लॉट आया है। इस मोबाईल को 18 मई से भारतीय खरीद सकेंगे। नोकिया 3310 पर आज के स्मार्ट फोन्स का असर पड़ा है, यानी कि पुराने नोकिया 3310 से थोड़ा अलग है नया नोकिया 3310 ।

नया नोकिया 3310 लाल, पीला, गहरा नीला और स्लेटी कलर में उपल्ब्ध होगा। इसमें 2 मेगापिक्सल कैमरा और पुराने नोकिया के मुकाबले बड़ा डिस्प्ले, साथ ही इसका बैट्री बैकअप 30 दिनों का है। इस मोबाइल की जो खासियत थी इसका स्नेक गेम, वह बरकरार और नए रूप में है। मोबाईल की कीमत भी बेहद नोकिया 3310 के अंदाज में रखी गई है 3310 है।

जैसे ही यह मोबाइल इंडिया में लॉन्च हुआ, ट्विटरबाज अपने अपने अंदाज में प्रतिक्रियाएं देने में जुट गए हैं। एक ओर लोग इस नए नोकिया 3310 का स्वागत कर रहे हैं, वे इसमें अपनी 17 साल पुरानी यादें खोज रहे हैं, तो दूसरी तरफ लोग इसे फनी अंदाज में भी शेयर कर रहे हैं। आप भी ये ट्वीट पढ़िए और हमें कॉमेंट द्वारा बताइए कि आपको कितनी पसंद आयी आपके 'किंग' यानी नोकिया 3310 की वापसी।


बैट्री का नो मुकाबला

इसे GIF को देखकर तो लगता है और कोई मोबाईल कंपनी नोकिया के सामने बैट्री के मामले में टिक ही नहीं सकती। 


यादें हुई ताजा

डॉ. नवीन कुमार लिखते हैं, मेरा पहला फोन नोकिया 3310 था, इस फोन से मेरी बहुत सारी यादें जुड़ी हैं, अब यह मेरे बेटे का पहला फोन होगा। वेलकम राजकुमार। 


मजबूती कि मिशाल 

इस पोस्ट पर मुझे ज्यादा कुछ लिखने की जरूरत ही नहीं समझी। बस इतना ही कहूंगा कि नोकिया 3310 का ऐसा भी उपयोग हो सकता है ?


'राजा' पधारे म्हारे देश

क्रिश लिखते हैं, हमारे राजा की वपसी हो गई, किंग इज बैक। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़