अपने आप में अनोखा वेगन कुकिंग...

सांताक्रुज – मक्खन के साथ टोस्ट, भुर्जी, मशरूम सॉस,चीज केक,चॉकलेट चिप्स आइसक्रीम देख कर आखिर किसके मुंह में पानी नहीं आएगा लेकिन कई शाकाहरी इसमें दूध और मांस के मिले होने से इसे नहीं खाते। लेकिन अगर आपको यह सारी चीजे बिना दूध, मांस और अंडे के मिले तो, शायद आपको विश्वास नहीं होगा।

इस अविश्वसनीय बात को वेगन कुकिंग वर्कशॉप के जरिये साबित कर दिखाया विनीता कांट्रेक्टर ने। शाकाहारी कुकिंग में सबसे चुनौती भरा काम होता है सामाग्रियो को बदलना। स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्वादिष्ट पनीर, छाछ और केक बनाना वो भी बिना दूध के, इसके लिए अलग सोच और कुछ अलग करने की लगन का होना बहुत जरुरी है। विनीता ने इस बारे में बताते हुए कहा कि यह कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है, सभी सामग्रीयाँ यही मिल जाएगी साथ ही इसे शाकाहारी लोग भी अच्छे से खा सकते हैं।

इस वर्कशॉप का हिस्सा बनी और खाने की शौकीन सेलिना ने बताया कि उन्हें यहां आकर काफी अच्छा लगा और उन्होंने काफी कुछ अलग सीखा। कुछ अलग किया जाए तो वेगन कुकिंग को अपनी जीवन शैली में शामिल किया जा सकता है। स्वास्थ्य के लिए काफी बेहतर साबित होते शाकाहारी कुकिंग हालांकि कैलोरी से भरपूर होती हैं इसीलिए इसे खाते समय भी थोड़ा ध्यान देना चाहिए। तीन घंटे तक चले इस वर्कशॉप के लिए प्रति व्यक्ति 2300 रूपये शुल्क लिया गया था।

अगली खबर
अन्य न्यूज़