सोशल मीडिया पर लड़की के किडनैप की खबर वायरल...जाने सच्चाई

नालासोपारा - आज सोशल मीडिया का जितना सदुपयोग हो रहा है, उतना ही दुरुपयोग भी हो रहा है। आप अक्सर सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म वॉट्स ऐप, फेसबुक पर देखते होंगे कि लोग कुछ भी अफवाह फैला देते हैं, ऐसे लोग कभी करेंसी बंद करा देते हैं तो कभी करेंसी से गांधी जी का फोटो हटाकर किसी और का फोटो चिपकाने से भी हिचकते नहीं हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर किसी की भी मौत की झूठी खबर फैलने में जरा भी वक्त नहीं लगता, इस कड़ी में अमिताभ बच्चन, लता मंगेशकर और कादर खान जैसी हस्तियों के नाम सबसे आगे हैं।

नालासोपारा में सोशल मीडिया पर एक झूठी खबर फैलने का अलग ही मामला सामने आया है। एक दसवीं में पढ़ने वाली लड़की का फोटो वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है कि लड़की को किडनैप कर लिया गया है। पर इस विषय पर नालासोपारा पुलिस का कहना है कि यह एक अफवाह मात्र है। लड़की किडनैप नहीं हुई है।

साईबर क्राइम एक्सपर्ट विजय मुखी का कहना है कि 10वीं की परीक्षाएं शुरु हो रही हैं, समाज विरोधी कुछ तत्व विद्यार्थियों के बीच अड़चन पैदा करने के लिए सोशल मीडिया पर झूठी अफवाहें फैला रहे हैं। इस तरह के कदम बदले की भावना के चलते भी अक्सर उठाए जाते हैं। सबसे चौकाने वाली बात ये है कि सोशल मीडिया पर क्राइम करने वालों पर ठीक तरह से कार्रवाई भी नहीं होती है, जिसके चलते ऐसे लोगों का मनोबल भी बढ़ता है।


अगली खबर
अन्य न्यूज़