धर्मा पाटील की आंखें किसी और को देंगी रोशनी, मंत्रालय के सामने खाया था जहर!

मंत्रालय के सामने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाले 80 वर्षीय धर्मा पाटील ने रविवार को जे. जे. अस्पताल में आखिरी सांस ली। मौत को गले लगाने से पहले उन्होंने अंगदान का निर्णय लिया। जिसके फलस्वरूप आज उनकी आंखे किसी को रोशनी देंगी।

जानकारी देते हुए जे. जे. अस्पताल के पूर्व डीन डॉ. तात्याराव लहाने ने बताया धर्मा पाटील की आंखों का प्रत्यारोपण किया जाएगा। आज जे. जे अस्पताल में धर्मा पाटीलकी आंखे एक नेत्रहीन व्यक्ति को रोशनी देंगी।

धर्मा पाटील की आंखों की जांच पूरी हो चुकी है। आज इन आंखों का प्रत्यारोपण किस व्यक्ति पर होगा इसकी जानकारी गुप्त रखी गई है।

पट्टे की जमीन के लिए सरकार की तरफ से पर्याप्त मुआवजा ना मिलने के चलते धुले जिला के किसान धर्मा पाटील ने जहर खाकर मंत्रालय के सामने आत्महत्या का प्रयास किया था। सरकार ने उनकी जमीन को सोलर प्लांट के लिए अधिकृत किया था। जहर खाने के 4 दिन बाद 80 वर्षीय धर्मा पाटील ने जे. जे अस्पताल में आज आखिरी सांस ली।

धर्मा पाटील के पुत्र नरेंद्र पाटील का कहना है, जबतक सरकार उचित मुआवजा नहीं देती है साथ ही धर्मा पाटील को शहीद घोषित नहीं करती है, तब तक हम उनके पार्थिव शरीर को स्वीकार्य नहीं करेंगे।

अगली खबर
अन्य न्यूज़